Tuesday 1 July 2014

आप एटीएम से जब भी निकालें पैसा तो जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

    आप एटीएम से जब भी निकालें पैसा तो जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

आप एटीएम से जब भी निकालें पैसा तो जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

आप एटीएम से जब भी निकालें पैसा तो जरूर करें ये चमत्कारी उपाय

आज के समय में बढ़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो एटीएम का उपयोग करते हैं। आधुनिक युग में बैंक संबंधी बहुत से काम इसी मशीन की मदद से किए जाने लगे हैं। मुख्य रूप से पैसा निकालने के लिए एटीएम का उपयोग सर्वाधिक किया जाता है। यदि आप भी नियमित रूप से पैसा निकालने के लिए एटीएम का उपयोग करते हैं तो यहां कुछ चमत्कारी उपाय बताए जा रहे हैं।

इन उपायों से आपके धन का अपव्यय नहीं होगा और महालक्ष्मी की कृपा से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। यहां बताए जा रहे उपाय बैंक से पैसा निकालते समय भी किए जा सकते हैं।

शास्त्रों के अनुसार धन का सुख पाने के लिए महालक्ष्मी का प्रसन्न होना बहुत जरूरी है। जिन लोगों पर महालक्ष्मी की कृपा होती है, वे कम मेहनत भी पूर्ण सुख और धन प्राप्त कर लेते हैं। जबकि काफी लोग ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत के बावजूद लक्ष्मी कृपा के अभाव में उचित धन प्राप्त नहीं कर पाते हैं। ज्योतिष में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष होता है तो धन की कमी के साथ ही घर-परिवार में भी परेशानियां बनी रहती हैं। इन समस्याओं के निराकरण के लिए एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि धन संबंधी कार्य करते समय महालक्ष्मी का ध्यान अवश्य करें।
शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका पालन करने पर धन संबंधी परेशानियों से निजात मिल सकती है। आप जब भी बैंक में पैसा जमा करवाने या निकलवाने जाते हैं या एटीएम से पैसा निकालने जाते हैं या धन संबंधी कोई कार्य करते हैं, तब महालक्ष्मी के मंत्रों का जप करें-
महालक्ष्मी मंत्र:
- ऊँ महालक्ष्म्यै नम:
- ऊँ ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:
- ऊँ श्रीं ह्रीं क्लीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नम:
इन मंत्रों का या इन मंत्रों में से किसी एक मंत्र का जप करें। साथ ही, मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि उनकी कृपा सदैव आप पर बनी रहे।

महालक्ष्मी मंत्रों के साथ ही भगवान विष्णु का ध्यान करने पर विशेष लाभ प्राप्त होते हैं।
हम जब भी पैसा अपने घर लेकर आते हैं तो उन पैसों में से कुछ हिस्सा किसी गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें। आप अपनी मर्जी के अनुसार पैसा दान कर सकते हैं। किसी धार्मिक कार्य में धन लगा सकते हैं।
ऐसा माना जाता है कि दान किया गया पैसा कई गुणा बढ़कर पुन: हमारे पास आता है। अत: समय-समय पर दान करते रहना चाहिए। साथ ही, ध्यान रखें कि दान करने के बाद उसकी चर्चा किसी से करें।
दान करने से जाने-अनजाने में किए गए पापों का प्रभाव नष्ट होता है और पुण्य में बढ़ोतरी होती है। यह रामबाण उपाय है, देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त करने का।

- किसी भी शुभ मुहूर्त में लक्ष्मी पूजन करें और पूजन में हल्दी की गांठें भी रखें। पूजन पूर्ण होने पर हल्दी की गांठों को घर में ऐसे स्थान पर रखें, जहां धन रखा जाता है।
महालक्ष्मी के पूजन में गोमती चक्र भी रखना चाहिए। गोमती चक्र घर में धन संबंधी लाभ दिलाता है।

- मंगलवार और शनिवार को ये उपाय करें- किसी हनुमान मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं और दीपक में एक लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें।

- किसी शुभ मुहूर्त में रात को सोने से पहले किसी चौराहे पर तेल का दीपक जलाएं और घर लौटकर जाएं। ध्यान रखें पीछे पलटकर देखें।

- अशोक के पेड़ के पत्तों से वंदनवार बनाएं और इसे मुख्य दरवाजे पर लगाएं। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी। देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होगी।


No comments:

Post a Comment