Tuesday 1 July 2014

यदि पति को बुरी लत लग गई है तो पत्नी को करना चाहिए ये तांत्रिक उपाय

  यदि पति को बुरी लत लग गई है तो पत्नी को करना चाहिए ये तांत्रिक उपाय

आज के समय में जिस तेजी सामाजिक परिवेश बदल रहा है, उसी तेजी से हमारी आदतों में भी बदलाव रहे हैं। बहुत सी गलत आदतें बुरी संगत और असंयमित दिनचर्या के कारण बन जाती हैं। कुछ पुरुष किसी गलत काम को प्रारंभ में तो शौकिया तौर पर करते हैं, लेकिन धीरे-धीरे वह शौक आदत बन जाती है और आदत लत बन जाती है।

इन बुरी आदतों के कारण वैवाहिक जीवन नर्क के समान हो जाता है। पति और पत्नी, दोनों के बीच आपसी प्रेम समाप्त होने लग जाता है और कई परिस्थितियों में तलाक तक की संभावनाएं बन जाती हैं। ऐसी परिस्थिति में आपसी समझ के साथ ही रिश्ते को बचाया जा सकता है।

यदि किसी स्त्री के पति में या परिवार में किसी पुरुष को कोई बुरी लत लग गई है तो यहां एक तांत्रिक उपाय बताया जा रहा है, जिससे सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं। पति गलत संगत और आदतों से दूर हो जाता है।
पति-पत्नी के सुखी जीवन के लिए जरूरी है कि दोनों ही अपने-अपने कर्तव्य का सही-सही पालन करें। दोनों एक-दूसरे को हमेशा खुश रखने की कोशिश करें, लेकिन कई बार पति की गलत आदतों की वजह से वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो जाता है। आज के समय में काफी पुरुष नशे की लत और ऐसी ही गलत आदतों के शिकार हैं। यदि पत्नी के कई प्रयासों के बाद भी पति की ये गलत आदतें नहीं छुट रही हैं तो यहां दिए गए चमत्कारी उपाय करें...

शनिवार को करें ये तांत्रिक उपाय

किसी भी शनिवार की रात जब पति सो जाए उसके बाद एक शराब की बोतल पति के ऊपर से 21 बार वार लें। इसके बाद रविवार की सुबह इस बोतल को किसी पवित्र नदी में बहा दें। इसके साथ ही सरसो के तेल की बोतल भी नदी में प्रवाहित करें। ध्यान रहें इस संबंध में पति को किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं होनी चाहिए। यह एक टोटका है और इसे पूरी श्रद्धा के साथ किया जाना चाहिए।
ज्योतिष और शास्त्रों के अनुसार शिवजी और पार्वती को परिवार के देवी-देवता माना जाता है, इनकी विधि-विधान से पूजन करने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। जो स्त्री इनकी नियमित पूजा करती हैं, उन्हें सर्वगुण संपन्न पति की प्राप्ति होती है।

यदि पति-पत्नि के मध्य अत्यधिक विवाद होता हो या पति नशे की लत का शिकार हो, तो पत्नी यह उपाय करें- उपाय के अनुसार प्रतिदिन किसी शिवजी जाएं और वहां स्थित माता पार्वती का पूजन करें। पूजन के बाद माता पार्वती को चढ़ाया हुआ सिंदूर को अपनी मांग में लगाएं।

यह उपाय करने से पति की नशे की लत और अन्य सभी बुरी आदतें भी धीरे-धीरे छुट जाएंगी। ऐसा प्रतिदिन नियमपूर्वक करना चाहिए।
महिलाएं तथा कन्याएं अपने मस्तक पर माता पार्वती का सिंदूर लगाएं। ऐसा करने से सभी प्रकार के पारिवारिक विवादों का अंत होता है। साथ ही, स्त्री को सभी धार्मिक नियमों का पूरी तरह पालन करना चाहिए।

ज्योतिष के अनुसार गुरु ग्रह को वैवाहिक जीवन का कारक ग्रह माना जाता है। अत: बृहस्पति ग्रह की विशेष पूजा हर गुरुवार को करनी चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच परस्पर प्रेम बढ़ेगा और सभी दुख दूर होंगे।

पति की शराब छुड़वाने और गलत आदतों से दूर रखने के लिए इन बातों का भी ध्यान रखें-

घर में तनाव और चिंता आदि का माहौल बनने दें। चिंता या परेशानियों के कारण ही अधिकांश लोग नशे का सहारा लेते हैं। यदि कोई चिकित्सकीय परामर्श चल रहा है तो उसे बंद करें, चलने दें।

No comments:

Post a Comment