Thursday 10 April 2014

जॉब हो या बिजनेस, इन 3 मंत्र उपायों से होंगे कई बड़े फायदे

जॉब हो या बिजनेस, इन 3 मंत्र उपायों से होंगे कई बड़े फायदे

शास्त्रों के नजरिए से बुद्धि के बूते कोई भी इंसान हर तरह से सफल और ताकतवर बन सकता है। यानी जिंदगी में तरक्की और सफलता की चाहत पूरी करने में मानसिक शक्ति बड़ी निर्णायक होती है। किंतु मानसिक शक्ति का बेहतर उपयोग तभी मुमकिन है, जब सोच भी सही सकारात्मक हो। 

हिन्दू धर्म परंपराओं में देव उपासना के उपायों से मन को मजबूत और बुद्धि को पवित्र रखने के नजरिए से ही बुधवार का दिन बहुत ही शुभ माना गया है। यह दिन विघ्रहर्ता श्रीगणेश की पूजा के अलावा ग्रह स्वरूप ऐसे देवता की उपासना का भी दिन होता है, जो मानसिक तनावों से राहत देने वाले, मन की एकाग्रता, विद्या और अच्छी याददाश्त देने वाले भी माने गए हैं।

अगली स्लाइड पर जानिए कौन हैं ये देवता और उनके स्मरण के खासकर नौकरी कारोबार में सुख-सफलता देने वाले 3 खास मंत्र-
धर्मशास्त्रों और ज्योतिष ग्रंथों के मुताबिक बुध ग्रह के शुभ प्रभाव से ही बुद्धि और खुशहाली मिलती है। यही नहीं, काराबोर या नौकरी में कामयाबी भी बुध के शुभ योग से मिलती है।  

आप भी अगर बेहतर याददाश्त, मानसिक शक्ति और ऊर्जा कायम रख जॉब या बिजनेस में शानदार सफलता के सपने पूरे करना चाहते हैं, तो आज बुधवार को 3 विशेष बुध मंत्रों से बुध पूजा बुद्धि दोष से छुटकारे और सुख-शांति के लिए भी बहुत ही शुभ मानी गई है। जानिए बुधवार के दिन यहां बताई जा रही बुध पूजा मंत्र उपाय

- बुधवार को व्रत रखें। सुबह स्नान कर नवग्रह मंदिर में बुध प्रतिमा की पूजा करें। सोने की बनी बुध प्रतिमा पूजा के लिए बहुत शुभ मानी गई है।
 
- बुध देव को कुमकुम, अक्षत, फूल और दो सफेद वस्त्र अर्पित करें।
 
- भोग में दही-भात और गुड़ समर्पित करें।
 
- पूजा कर इन बुध मंत्रों का यथाशक्ति जप करें -
 
- बुध त्वं बुद्धिजनको बोधद: सर्वदा नृणाम्।
तत्वावबोधं कुरुषे सोमपुत्र: नमो नम:।।
 
-  बुं बुधाय नम:
 
-  ब्रां ब्रीं ब्रौं : बुधाय नम:
 
- यथासंभव पूजा में बुध को लगाए भोग से ब्राह्मण भोजन कराएं या दान करें।
 
शास्त्रों मे मुताबिक इस तरह की बुध पूजा मानसिक तनाव, थकान और बुद्धि दोष से छुटकारा पाकर सफलता का अचूक उपाय है।


No comments:

Post a Comment