Wednesday 2 April 2014

घर में होंगे मकड़ी के जाले तो नहीं मिलेगी लक्ष्मी कृपा


घर में होंगे मकड़ी के जाले तो नहीं मिलेगी लक्ष्मी कृपा

 घर में होंगे मकड़ी के जाले तो नहीं मिलेगी लक्ष्मी कृपामहालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। काफी लोग ऐसे हैं जो कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उचित धन प्राप्त नहीं कर पाते हैं। इस संबंध विद्वानों द्वारा कई प्रकार के तर्क दिए जाते हैं। विद्वानों के अनुसार यदि घर में नकारात्मक ऊर्जा रहती है तो वहां सुख-समृद्धि और शांति नहीं होती है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को देवी-देवताओं की कृपा नहीं मिलती है।
सभी जानते हैं कि घर की साफ-सफाई से स्वास्थ्य संबंधी लाभ प्राप्त होते हैं और साफ-सफाई का संबंध देवी-देवताओं की कृपा से भी है। जिस घर में स्वच्छता रहती है, वहीं देवी-देवताओं का वास होता है। यदि घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय हो जाती है।
अशुभ होते हैं मकड़ी के जाले- आमतौर पर घर के नीचले हिस्सों की तो सफाई हो जाती है, लेकिन छत या ऊपरी हिस्सों की ठीक से सफाई नहीं हो पाती। ऐसे में वहां मकड़ी द्वारा जाले बना लिए जाते हैं। शास्त्रों के अनुसार मकड़ी के जालों को अशुभ माना जाता है।
घर में होंगे मकड़ी के जाले तो नहीं मिलेगी लक्ष्मी कृपा

मकड़ी के जालों से होते हैं ये नुकसान
वास्तु शास्त्र में माना गया है कि मकड़ी के जाले हमारी सफलता को जकड़ लेते हैं। घर में जाले होने से आलस्य और अकर्मण्यता बढ़ती है। इंसान का दिमाग काम में नहीं लगता, वो दुविधा में रहता है और ठीक से निर्णय नहीं ले पाता, इस कारण वो लगातार असफल होता जाता है। साथ ही, मकड़ी के जालों के बुरे असर से घर की सुख-समृद्धि का नाश होने लगता है। घर का माहौल इतना अशांत हो जाता है कि व्यक्ति अपने काम को मन लगाकर नहीं कर पाता। पारिवारिक चिंताओं के कारण कार्य समय पर पूर्ण नहीं हो पाते हैं और असफलता मिलती है।

No comments:

Post a Comment